Wednesday, July 8, 2009

लोगो का प्यार सिर्फ़ एक खेल क लिए ही क्यों

जी हां मेरे इस शीर्षक से पता ही चल गया होगा की मैं किस खेल की बात कर रही हूँ हम वर्ल्ड कप हारे तब परेशां हो गये ख़ुद ही उस हार की वजह बताने लगे और हल भी हम क्यूँ ना बताये क्योंकि हम भारतीयों को किसी भी बात का हल पता होता है जैसे ही टीम ने वेस्टइंडीज में सफलता पाई सब कुछ ठीक हो गया पर इस सब से दूर महिला हॉकी टीम रशिया से कप जीत कर लायी तब कोई पत्रकार वहा मौजूद न था इसलिए की वो शायद हॉकी टीम थी मैं भी शायद आप लोगो से अलग नही हूँ क्यूंकि अगर सब यह समझ रहे की मैंने क्या किया जो मैं इतना सब कह रही हूँ तो सच में मैंने कुछ भी नही किया लेकिन यह लिखते समय मुझे अफ़सोस है काश मैं कुछ कर पाती मैं शायद भारतीय समयके हिसाब से यह पहले लिख पाती अब तो सब ही भूल गए की हमारी टीम ने कोई कप जीत के भी लायी थी फिर भी मैं याद दिला देती हूँ कीहमारी टीम ने अजलान शाह जीता था !

7 comments:

  1. This comment has been removed by a blog administrator.

    ReplyDelete
  2. यही तो विडम्बना है मेरे दोस्त इस देश की। अगर राष्ट्रीय खेल पर ध्यान दें तो भारत काफी आगे जा सकता है

    ReplyDelete
  3. Aap ki rachana bahut achchhi lagi...Keep it up....

    Regards..
    DevPalmistry : Lines teles the story of ur life

    ReplyDelete
  4. बिल्कुल सही है। काश कि कबड्डी को जनता इतने की उत्साह से देखती!!

    ReplyDelete
  5. बहुत सुंदर…..आपके इस सुंदर से चिटठे के साथ आपका ब्‍लाग जगत में स्‍वागत है…..आशा है , आप अपनी प्रतिभा से हिन्‍दी चिटठा जगत को समृद्ध करने और हिन्‍दी पाठको को ज्ञान बांटने के साथ साथ खुद भी सफलता प्राप्‍त करेंगे …..हमारी शुभकामनाएं आपके साथ हैं।

    ReplyDelete